top of page
Search

बोरखेड़ा स्थित जैन मंदिर से भगवान महावीर समेत 4 मूर्तियों की चोरी



कोटा - बोरखेड़ा स्थित संतोष नगर द्वितीय के पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर पर रविवार रात चोरों ने धावा बोल दिया। चोर मंदिर से भगवान की 4 मूर्तियां चुरा ले गए। बदमाशों ने दानपेटी को तोड़ने का भी प्रयास किया। पूरी वारदात वहां लगे कैमरे में कैद हो गई, लेकिन चोर जाते समय सीसीटीवी की डीवीआर चुरा कर ले गए। सूचना पर पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक जैन मंदिर में साेमवार सुबह पुजारी कौशल माली पहुंचे तो ताला टूटा मिला। सूचना पर मंदिर समिति व जैन समाज के लोग मौके पर पहुंचे। मंदिर के मुख्य सिंहासन से भगवान महावीर स्वामी की अष्टधातु की 9 इंच की मूर्ति, सिंहासन के आसपास विराजित भगवान पार्श्वनाथ की अष्टधातु ने निर्मित करीब ४-४ इंच की तीन मूर्तियां गायब मिलीं। मंदिर समिति के व्यवस्थापक राकेश जैन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। चोर मंदिर से भगवान के पीछे लगे आभा मंडल और अष्ट प्रतिहार भी चुरा कर ले गए। चोरों ने मंदिर में लगी दानपेटी व अलमारी को तोड़ने का भी प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो सके।

Recent Posts

See All

4 Digambar Diksha at Hiran Magri Sector - Udaipur

उदयपुर - राजस्थान आदिनाथ दिगम्बर चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा 15 अगस्त को आचार्य वैराग्यनंदी व आचार्य सुंदर सागर महाराज के सानिध्य में हिरन मगरी सेक्टर 11 स्थित संभवनाथ कॉम्पलेक्स भव्य जेनेश्वरी दीक्षा समार

bottom of page