Search

छाेटा जैन मंदिर की तिजोरी की चोरी को लेके पुलिस ने दुकानों के सीसीटीवी फुटेज चेक किये



मध्य प्रदेश के हरदा शहर के गांधी चौक स्थित छोटा जैन मंदिर चैत्यालय में शुक्रवार को हुई करीब 50 हजार रुपए नकद चोरी के मामले में पुलिस ने गांधी चौक की कुछ दुकानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। फुटेज में कुछ संदिग्ध लोग नजर आए हैं। इस आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की है।

क्या है मामला

गांधी चौक स्थित छोटा जैन मंदिर चैत्यालय में शुक्रवार को अज्ञात चोर ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। मंदिर में रखे दानपात्र सहित तिजोरी का ताला तोड़कर करीब 50 हजार रुपए चुरा लिए। घटना की जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार रात को ही समाज के लोग थाने पहुंचे और चोरी की शिकायत दर्ज कराई। शनिवार को मंदिर का निरीक्षण करने एडिशनल एसपी जीएस वर्धमान पहुंचे। मौके पर डॉग स्क्वाड भी बुुलाया। घटना के बाद मंदिर में कई लोगों के प्रवेश करने और सामग्री को हाथ लगाने से पुलिस डॉग स्क्वाड को सफलता नहीं मिली। इस दौरान टीआई सतीश काकोड़िया, एसआई वीपी मौर्य, मदन पंवार, प्रधान आरक्षक नीलेश तिवारी ने पड़ताल की।

फुटेज में दिखे संदिग्ध की हरकतों पर शक

पुलिस ने गांधी चौक की कुछ दुकानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। कैमरों की मदद से पुलिस को कुछ संदिग्ध दिखे। संदिग्धों की हरकतों पर पुलिस काे इन पर शक हुआ है। इसी आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की है। इसके अलावा भी पुलिस अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है। दिन-दहाड़े हुई चोरी की घटना पुलिस के गले नहीं उतर रही है। जांच में पुलिस को समाज ने बताया कि शुक्रवार सुबह मंदिर खोला। दोपहर करीब 2 बजे बंद किया। इसके बाद जब शाम को मंदिर खुला तो चाेरी की घटना की जानकारी लगी।