Search

5000 से अधिक प्रमुख जैन अनुयायियों द्वारा लॉस एंजिल्स में जैन सम्मेलन में भाग लिया जायेगा


4 जुलाई से 7 जुलाई तक अमेरिका में जैन धर्म समुदाय के लिए विश्व का सबसे बड़ा मेगा आयोजन चल रहा है। लॉस एंजिल्स में जना सम्मेलन में दुनिया भर के पाँच हज़ार से अधिक लोग जुटने वाले हैं। इस बार, मेगा इवेंट में दुनिया के नक्शे के हर कोने से जानी-मानी हस्तियों के चेहरे होंगे।


जैना समूह इस जैन सम्मेलन का आयोजन हर दो साल में कर रहा है, पचास साल से। हर साल, सभी प्रमुख गुरुओं के साथ-साथ प्रमुख नेताओं और समाज के लोगों को इस कार्यक्रम के लिए आध्यात्मिकता के साथ अपने सकारात्मक विचारों को साझा करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।


अब तक, इस वर्ष भी तुलसी गबार्ड , पीटर के राष्ट्रपति इंग्रिड न्यूकिर्क, सद्गुरु जग्गी वासुदेव , स्वामी चिदानंद सरस्वती , आचार्य लोकेश मुनि , गौर गोपालदास और अन्य जैसे प्रसिद्ध व्यक्तित्व इस मेगा इवेंट में दिखाई देने वाले हैं।


इस आयोजन को जैन धर्म समुदाय के लिए एक उल्लेखनीय के रूप में देखते हुए, भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पत्र के रूप में अपनी हार्दिक शुभकामनाएं भेजी हैं। जैन का अंतिम लक्ष्य धर्म में होने वाले परिवर्तनों को समझना और युवा पीढ़ियों को जैन धर्म के नए रुझानों के सीखने में शामिल करना है। इस मेगा इवेंट में युवाओं को पर्याप्त मात्रा में आमंत्रित करने के मुख्य कारण के रूप में चिह्नित किया जा सकता है। इस बार भी, शाम को बड़े पैमाने पर सुखद सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ कुछ प्रेरक वक्ताओं द्वारा सकारात्मक शब्दों का पालन किया जाएगा।


4 जुलाई को दोपहर से शुरू होकर 7 जुलाई तक दुनिया भर के जैन अनुयायी दुनिया भर में शांति और भाईचारे का संदेश फैलाने के लिए इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे।