Search

दीक्षार्थी मुमुक्षु प्रतिभा जैन की भव्य शोभा यात्रा और मंगल भावना समारोह रविवार को होगा

Updated: Jun 24, 2019


हरयाणा - कालांवाली

महाश्रमण श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथ धर्मसंघ के वर्तमान अनुशास्ता भगवान महावीर के प्रतिनिधि महातपस्वी शांतिदूत आचार्य महाश्रमण की महती कृपा से रविवार को वाटर वर्क्स रोड स्थित तेरापंथ भवन में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान दीक्षार्थी प्रतिभा की शोभा यात्रा व राज्य स्तरीय मंगल भावना कार्यक्रम का आयोजित किया जाएगा।

जेएनएन, कालांवाली [सिरसा]। संस्कृत व प्राकृत में बीए तथा योग व विज्ञान में एमए करने वाली 23 वर्षीय प्रतिभा जैन धर्म की दीक्षा लेंगी। प्रतिभा कालांवाली में जैन दीक्षा लेने वाली दूसरी दीक्षार्थी हैं। इससे पूर्व यहां कालांवाली की बेटी रेखा जैन ने आचार्य महाश्रमण के सानिध्य में चेन्नई में 11 नवंबर 2018 को दीक्षा ग्रहण की थी।

प्रतिभा ने जैन धर्म के प्रति लगन लगने के बाद 28 नवंबर 2012 को जैन संस्था में प्रवेश लिया। जिन्हें आचार्य महाश्रमण की कृपा से 12 फरवरी 2019 को दीक्षा के आदेश हुए। प्रतिभा जैन के पिता तीर्थ सिंगला एक दुकानदार है। प्रतिभा जैन के एक भाई और दो बहनें है।


तेरापंथ सभा के प्रधान हरीश सिंगला व अनुव्रत समिति के अध्यक्ष संजीव वर्मा ने बताया कि शहर के समाजसेवी तीर्थ राम व रविता सिंगला की पुत्री दीक्षार्थी प्रतिभा जैन 3 जुलाई को बैंगलोर में दीक्षा ग्रहण करेगी। दीक्षार्थी प्रतिभा जैन की दीक्षा के लिए साध्वी सूरज प्रभा ठाणे-3 के सानिध्य में शहर में सुबह साढ़े 8 बजे भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसके बाद दीक्षार्थी प्रतिभा जैन के भावी आध्यात्मिक जीवन के प्रति मंगल कामना करने के लिए सुबह 10 बजे तेरापंथ भवन कालांवाली में मंगल भावना कार्यक्रम किया जाएगा।

Recent Posts

See All

4 Digambar Diksha at Hiran Magri Sector - Udaipur

उदयपुर - राजस्थान आदिनाथ दिगम्बर चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा 15 अगस्त को आचार्य वैराग्यनंदी व आचार्य सुंदर सागर महाराज के सानिध्य में हिरन मगरी सेक्टर 11 स्थित संभवनाथ कॉम्पलेक्स भव्य जेनेश्वरी दीक्षा समार