Search

छाेटा जैन मंदिर की तिजोरी का ताला तोड़कर रुपए ले उड़ा चाेर, एमसील से जाेड़कर छाेड़ गया ताला

मध्य प्रदेश के हरदा शहर के गांधी चौक स्थित छोटा जैन मंदिर चैत्यालय में शुक्रवार को चाेरी की वारदात हुई। चाेरी के बाद पहले दान पेटी से चाेरी हाेने का पता लगा। बाद में देर रात 11 बजे जब तिजोरी काे देखा ताे पता चला कि उसका ताला ताेड़कर चाेर उसे एमसील से जाेड़कर चला गया।

मंदिर में चोरी होने की जानकारी समाज के लोगों को शाम काे उस समय लगी जब समाज की कुछ महिलाएं दर्शन करने के लिए पहुंची। महिलाओं को अलमारी जगह से अलग हटी हुई नजर आई और मंदिर के पीछे की तरफ का दरवाजा टूटा दिखा। इसके बाद चाेरी का खुलासा हुआ।

महिलाओं ने इस बात की जानकारी समाज के पुरुषों को दी। जिसके बाद मंदिर में समाज के कुछ लोग पहुंचे। इस दौरान पुलिस को भी सूचना दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने रात 9 बजे के बाद जांच की ताे दान पेटी से चोरी हाेने का पता चला। लेकिन पुलिस यहां चूक कर गई की तिजोरी भी टूटी थी। इसके बाद रात करीब 11.30 बजे समाज के कुछ लाेगाें ने तिजोरी का ताला एमसील से जुड़ा हुआ देखा। इसके बाद समाज के अन्य लाेगाें काे बुलाया और रात 12.30 बजे थाने में पहुंचकर शिकायत की। समाज के लाेगाें ने बताया तिजोरी का ताला भी टूटा है उसे हमने एमसील से जुड़ा हुआ देखा है। वहीं इसमें रखे करीब 50 हजार रुपए गायब हैं। थाने में समाज के अध्यक्ष और दूसरे सदस्य ने थाना प्रभारी सतीश काकोडिया से मिलकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने समाज की शिकायत पर केस दर्ज कर मामला विवेचना में लिया है। टीआई सतीश काकोडिया ने बताया हमने अपराध पंजीबद्ध कर लिया है, विवेचना के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा।