Search

त्रयंबकेश्वर में जैन साधकों का अक्षय तृतीया समारोह


भगवान महावीर के सिद्धांत के अनुसार, आध्यात्मिकता और ध्यान के मिशन को आगे बढ़ाने वाले श्रमण संघ के आध्यात्मिक विद्वान, आचार्य, समारोह में शनिवार को शामिल होने वालों में शिवमुनिजी महाराज, महेंद्र ऋषि महाराज, प्रकाशमुनिजी महाराज और जैन साधक साध्वी शामिल थे। रविवार (5 मई) को 60 से 70 जैन साधुओं की उपस्थिति में, साध्वी नासिक में सरस्वती विद्या केंद्र में उपस्थित होंगी।


समारोह के अवसर पर श्रीक्षेत्र त्र्यंबकेश्वर में आयोजित किया जाएगा। सप्ताह भर चलने वाले समारोह त्रयंबकेश्वर, विल्होली, रविवार करंजा, सरस्वती विद्या केंद्र, नासिक शहर में पहुंचेंगे। इन सभी जगहों पर, संगठित कार्यक्रम हैं।

जैन संतों, साध्वी आदि के साथ त्रयंबकेश्वर में उपस्थित गणमान्य लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए। जैन भिक्षुओं ने उनका मार्गदर्शन किया। इस समय, त्रिशूल-इगतपुरी प्रांतवादी राहुल पाटिल उपस्थित थे। आयोजकों द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया। अक्षय तृतीया के शुभ दिन, जो कि तीन मुहूर्त (मंगलवार) में से एक है, मंगलवार (7 मई) को, भारत के जैन भाई भारत के जैन समुदाय में लगभग 400 साधकों की उपस्थिति में वर्ष (पराना) के पूरा होने के लिए भारत आएंगे। यह समारोह पूज्य शिवमुनि की उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा।

Recent Posts

See All

उदयपुर - राजस्थान आदिनाथ दिगम्बर चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा 15 अगस्त को आचार्य वैराग्यनंदी व आचार्य सुंदर सागर महाराज के सानिध्य में हिरन मगरी सेक्टर 11 स्थित संभवनाथ कॉम्पलेक्स भव्य जेनेश्वरी दीक्षा समार